Skip to main content

Featured Post

mobile ko aadhar se kaise link kare मोबाइल को आधार से लिंक कैसे करे अभी जाने

mobile ko aadhar se kaise link kare मोबाइल को आधार से लिंक कैसे करे अभी जाने,  mobile ko aadhar se kaise link kare मोबाइल को आधार से लिंक कैसे करे अभी जाने   आप यह मत सोचना   की मै आप लोगो के मोबाइल नंबर को आधार कार्ड से लिंक करने के लिए किसी रिटेलर या शॉप या फिर कही और  जाने की बोलूँगा आज  एक ऐसा तरीका बताने वाला हूँ जिस पर आप call कर के खुद ही अपने मोबाइल को आधार से लिंक कर सकते है. यदि आप यह चाहते है की आप खुद ही अपने  मोबाइल नंबर अपने आधार कार्ड से जोड़ दे. आपको निचे के निम्न स्टेप को फॉलो करना होगा. mobile ko aadhar se kaise link kare मोबाइल को आधार से लिंक कैसे करे अभी जाने, स्टेप बाय स्टेप,  सबसे पहले आप अपने मोबाइल से 14546 नंबर को डायल करें. यह एक IVR नंबर है. और इस पर call करने का आपको एक भी पैसा नहीं देना होता है. आपका sim किसी भी कंपनी का हो कोई फर्क नहीं पड़ता है. आप किसी भी कंपनी के sim से इस नंबर को डायल कर सकते है. अब यह आपसे आपको अपना मोबाइल नंबर को कंफ़र्म  करने के लिए नंबर को input करने के लिए कहेगा. जब आपका नंबर कंफ़र्म हो जायेगा तो यह आपके आपका आधार कार्ड का नंबर मांगे

GPay), PhonePe और Paytm के साथ-साथ UPI- आधारित एनपीसीआई को ध्यान में रखते हुए यूपीआई का उपयोग करके फंड ट्रांसफर की सीमा क्या है?

 GPay), PhonePe और Paytm के साथ-साथ UPI- आधारित एनपीसीआई को ध्यान में रखते हुए यूपीआई का उपयोग करके फंड ट्रांसफर की सीमा क्या है?

चूंकि यूपीआई ट्रांसफर इन दिनों बहुत प्रसिद्ध है। अधिक से अधिक ग्राहक पैसे ट्रांसफर करने के लिए GooglePay (GPay), PhonePe और Paytm के साथ-साथ UPI-आधारित शुल्क ऐप पर निर्भर हैं।


यह अतीत से पहली दर में बदलाव है, जबकि ग्राहक आईएमपीएस, एनईएफटी और आरटीजीएस संरचनाओं पर निर्भर थे। UPI ट्रांसफर की दिन-प्रतिदिन की सीमा और लेन-देन की सीमा के बारे में बहुत सी भ्रांतियाँ हैं।


ऐसा इसलिए है क्योंकि शुरुआती दिनों में यह सीमित मात्रा में निकला। आइए हम Google Pay, पर UPI ट्रांसफ़र के लिए विभिन्न दैनिक सीमाओं और लेन-देन की सीमाओं के बारे में जानें


GPay), PhonePe  Paytm भीम (bheem) के साथ-साथ UPI-आधारित NPCI को ध्यान में रखते हुए UPI का उपयोग करके फंड ट्रांसफर की सीमा क्या है?


GPay, latest news, hindi news,tech news hindi, 

UPI यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस एक ऐसा टूल है जो फंड ट्रांसफर और मर्चेंट पेमेंट सहित कई बैंकिंग क्षमताएं प्रदान करता है। यह व्यक्ति-से-व्यक्ति को सहकर्मी से सहकर्मी क्षमता भी देता है। UPI भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम (NPCI) के दायरे में आता है। 

एनपीसीआई भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) और भारतीय बैंक संघ (आईबीए) की एक पहल है।

GPay,

एनपीसीआई ने समय-समय पर यूपीआई लेनदेन की सीमा को संशोधित किया है और आजकल, लेनदेन के साथ कदम में यह सीमा 2 लाख रुपये है।

GPay,  से बैंक मे  पैसे पैसा भेजने की सीमा? What are the bank limits for sending money through GPay?

प्रत्येक बैंक ने UPI लेनदेन और दैनिक सीमा के लिए अपनी सीमा निर्धारित की है। कुछ बैंक आपको एक दिन में दो लाख रुपये तक भेजने की अनुमति देते हैं

 लेकिन कुछ सर्वश्रेष्ठ दस हजार रुपये का समर्थन करते हैं। तो कृपया नीचे दी गई सूची में अपने बैंक का उपयोग करके प्रस्तुत प्रतिबंध की जांच करें

Comments

Popular posts from this blog